2023 में रिलीज़ हुई “द केरला स्टोरी” सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित एक भारतीय फिल्म है। इसमें अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इडनानी ने अभिनय किया है। कथानक केरल की महिलाओं के एक समूह की कहानी का अनुसरण करता है, जिन्हें इस्लाम में परिवर्तित किया जाता है और इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (ISIS) में शामिल होने के लिए हेरफेर किया जाता है। फिल्म “लव जिहाद” की साजिश के प्रस्ताव पर आधारित है, और दावा करती है कि केरल की हजारों महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित किया जा रहा है और आईएसआईएस में भेजे गए हैं।

the kerala story movie review in hindi by pankaj shukla vipul amrutlal shah adah sharma 728x409 1

केरल स्टोरी की कई लोगों द्वारा आलोचना और विरोध किया गया है, जिन्होंने इसे प्रचार के रूप में चित्रित किया है और बताया की फिल्म द्वारा दावा किए गए वास्तविक तथ्यों पर आधारित नहीं है। कई राज्यों में स्क्रीनिंग के लिए थिएटरों द्वारा गिरावट के साथ इसे ड्राइव-रिवर्स का सामना करना पड़ा है, और भारत गणराज्य देश के कई हिस्सों में कई कानूनी मामले और आपत्तियां लगातार उठाया गया है। “द केरल स्टोरी” की कहानी काफी सुर्खियों में है और सभी आयु वर्ग के लोगों के बीच चर्चा के प्रमुख विषयों में से एक बन गई है।

the kerala story will not be screened in tamil nadu 728x409 1

‘द केरल स्टोरी’: कहानी

“द केरल स्टोरी” की कहानी एक नर्सिंग छात्रा शालिनी उन्नीकृष्णन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी दु:खद यात्रा को साझा करती है। वह बताती है कि कैसे वह एक नर्स बनना चाहती थी, लेकिन धार्मिक चरमपंथियों से प्रभावित थी, कैसे उसका ब्रेनवॉश किया गया और चालाकी से उसे आईएसआईएस आतंकवादी बना दिया गया और कैसे वह सीरिया चली गई। अब वह अफगानिस्तान की जेल से अपनी कहानी बताती है और उन सभी कठिन अनुभवों के बारे में बात करती है जिनका उसने और उसके दोस्तों ने सामना किया।

Published Date :May 13, 2023 @ 8:45 am

Spread the love

Leave a Reply